25 साल बाद कांग्रेस राजीव गाँधी जी की आत्मा को शांति देना चाहती है इस लिए लेकर आई है कैश सब्सडी , मुझे नहीं पता ये कैश सब्सडी है क्या और सरकार कैसे और किसे देग
ी ,मुझे जो पहली नज़र में लग रहा है लिख रहा हूँ अगर सही लगे like करना अगर गलत लगे तो बता देना सही क्या है ,

मुझे पहली नज़र में जनता के साथ धोख और जनता को बेवकूफ बनाने की तियारी नज़र आता है , बहुत से सवाल हैं जिनके जवाब चाहिए ,

1. हमसे पैसे लेकर हमे बापिस करना इस से हमारी क्या भलाई होगी ?
2. जिनके पास अधार कार्ड और बैंक A /C नहीं (ऐसे लोग यादा तर गरीब लोग ही हैं ) उनका क्या होगा ?
3. कही ये सब्सडी ख़तम करने की चाल नज़र तो नहीं ?
4. जब कभी कोई हादसा हो जाता है और सरकार मरने वालो को 2 लाख और जख्मियो को 50000 रूपये का इलान करती है ,क्या वो सीधे बैक A/Cमें जमा होंगे,अगर नहीं तो क्या फाईदा ऐसी स्कीम का ,
5. आज जिन लोगो को राशन सब्सडी पर कम दाम में मिलता है क्या वो पहले पुरे दाम में राशन खरीदेगे और फिर सब्सडी वाले पैसे बापिस आने का
इंतजार करेंगे अब सोचने की बात तो ये भी है अगर उनके पास पुरे पैसे होते तो सब्सडी की क्या जरुरत थी उन्हें ,

'आप का पैसा आप के हाथ ' ये नारा इस सकीम पर जमता नहीं ,
और ना ही इस पैसे के लिया राजीव गाँधी जी ने बोला होगा की 1 रूपये के 15 पैसे लोगो तक पहुँचते हैं ,
असली करप्शन तो उन फंडो में होती है जो सरकारे शहर और गाँव के विकास के लिए देती हैं जिसे सरकारी अधिकारी ,नेता ,MC ,सरपंच , ठेकेदार मिल कर खाते हैं , इन सब के खाने के बाद जो 5-10 % बचता है वो शहरो और गाँव के लिए खर्च होता है ,
राजीव गाँधी जी ने इस पैसे के लिए बोला था की लोगो तक पहुँचता नहीं ,

अगर कांग्रेस को देश और देश के लोगो की इतनी ही चिंता है और 'आप का पैसा आप के हाथ ' देना चाहती है तो क्यों नहीं गाँव में ग्राम सभा और शहर में महला सभा बना कर उन्हें ये ताकत दे की अपने शहर या गाँव के विकास के लिए खुद योजना बनाओ और खुद पैसा खर्च करो, फिर मानेगे 'आप का पैसा आप के हाथ ' वाले नारे में दम है ,
कैश सब्सडी जैसे झूठे सपने देखाना आदत हो गयी है आज कल की सरकारों की ,

सच वो बताते नहीं ,झूठ उनका हम समझते नहीं ,
शायद यही कारण है 64 साल से वो हमे लुट रहे हैं , जय हिन्द

मैं हूँ आप के लिए AAP के साथ , क्या आप मेरे लिए AAP का साथ देंगे ,

ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये , अपने मित्रों को टैग कीजिये ,

आप का दिल जो कह रहा है वो मैं लिख रहा हूँ ,मेरा दिल जो कह रहा है वो आप पड़ रहे है,
सच लगे तो इस पेज को पड़े अपने दोस्तों से शेयर करे , जय हिंद

 
Top